Economy India
News DigestNews Highlightsहिंदी अर्थलेख

बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़-अयोध्या राम मंदिर- केंद्र सरकार ने 22 जनवरी 2024 को सभी केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला प्राण प्रतिष्ठा में कर्मचारियों को भाग लेने के लिए केंद्र सरकार के कार्यालय, स्कूल और कॉलेज 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे।

यह अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े समारोहों में भाग लेने के लिए कर्मचारियों की भारी भावना और मांग के जवाब में है।

तदनुसार, देश भर में सभी केंद्र सरकार के कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान आधे दिन के लिए दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे।

राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन ने पूरे कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए विस्तृत व्यवस्था की है, जिसे कई निजी टीवी चैनलों पर भी दिखाया जाएगा।

भारत और विदेश में सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर अयोध्या समारोह की लाइव स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अयोध्या में राम मंदिर को समर्पित स्मारक डाक टिकटों की एक श्रृंखला जारी की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए 22 जनवरी को शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है।

कई राज्यों ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के सम्मान में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

 

Related posts

SC to Examine Legality of 28% GST on Online Gaming Companies

Manohar Manoj

अमृत काल में अर्थव्यवस्था पर इतराने जैसे हालात नहीं

Manohar Manoj

सुकन्या समृद्धि योजना में निवेश कैसे करें

Manohar Manoj